Type Here to Get Search Results !

UPSSSC recruitment 2023 | ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती २०२३

 1. ग्राम पंचायत अधिकारी     2. दुग्ध पर्यवेक्षक 

3. सहायक सांखिकी अधिकारी 

UPSSSC recruitment 2023 | ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती २०२३

UPSSSC 2023 (उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) लखनऊ द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिनमें दूध आयुक्त सहायक सांख्यिकी अधिकारी एवं ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों का आवेदन कर सकते हैं। सभी प्रकार की भर्तियों का विज्ञापन प्रकाशन की तिथि ऑनलाइन आवेदन की तिथि ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की तिथि एवं भर्ती की अंतिम तिथि के बारे में संपूर्ण जानकारी देखने के लिए आप नीचे जाएं। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी की पद को भरने के इच्छुक अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

HOW TO QUALIFY GROUP-C EXAM WITH GOOD RANK

1. ग्राम पंचायत अधिकारी 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों को भरने के लिए 1468 पदों पर चयन के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस परीक्षा में चयन हेतु केवल लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
विज्ञापन संख्या-01-परीक्षा/2023

विज्ञापन प्रकाशन का दिनांक 16 मई 2023
ऑनलाइन आवेदन एवं शुल्क जमा करने की तिथि प्रारंभ दिनांक 23 मई 2023
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 जून 2023
आवेदन में संशोधन करने की आखरी दिनांक 19 जून 2023


आवेदन कैसे करें

1. सबसे पहले विज्ञापन को सावधानीपूर्वक पूरा अच्छे से समझ कर पढ़ना है, विज्ञापन में अनिवार्य शैक्षिक अहर्ता एवं अन्य आरता आधारित तथा निर्धारित आयु सीमा के अंतर्गत आते हैं या नहीं आते हैं अच्छी प्रकार से देख ले।

2. आवेदन को अंतिम तिथि से पहले अनिवार्य रूप से आवेदन करें

3. प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा 2022 का रजिस्ट्रेशन नंबर या जन्मतिथि या लिंग या उत्तर प्रदेश का निवासी होने संबंधी विवरण व श्रेणी संबंधित विवरण भरकर आवेदन हेतु लॉगिन कर सकते हैं
                             अथवा
ओटीपी की माध्यम से भी लॉगिन किया जा सकता है।

आवेदन

1. लॉग इन करने के बाद अपनी वैदिक व्यक्तिगत सूचनाएं भरे जैसे नाम पिता का नाम माता का नाम उत्तर प्रदेश का निवासी होने संबंधी विवरण श्रेणी आदि।
2. दूसरे भाग में विज्ञापन में प्रकाशित अनिवार्य शैक्षिक अहर्ता संबंधी विवरण को भरना है अभ्यर्थियों द्वारा सेक्सी योग पर धारण करने के संबंध में हां या ना विकल्प का चयन करने के साथ बोर्ड संस्था एवं विश्वविद्यालय का नाम उत्पीडन करने का वर्ष सर्टिफिकेट रोल नंबर आदि को अंकित किया जाना होगा

फोटो एवं हस्ताक्षर

आवेदन करने के लिए फोटो अपलोड करना अनिवार्य है फोटो अपलोड करने के बाद आप भी ऊपर क्लिक करके फोटो को देख सकते हैं।

अनिवार्य शैक्षिक अहर्ता

1. ग्राम पंचायत अधिकारी के कुल 1468 पदों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC 2023 द्वारा विज्ञप्ति जारी की गई है जिसके लिए अभ्यर्थियों को प्रारंभिक आरता परीक्षा पास करना अनिवार्य है।
2. माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की इंटरमीडिएट परीक्षा या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई भी परीक्षा पास करना अनिवार्य है।
3. एन आई ई एल आई टी द्वारा प्रदत कंप्यूटर में सीसीसी प्रमाणपत्र

अधिमानी अहर्ता ऐसे अभ्यर्थियों को

1. जिसने प्रादेशिक सेना में कम से कम 2 वर्ष की अवधि तक सेवा की है या
2. राष्ट्रीय कैडेट कोर का भी प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो
3. जिसकी ग्रामीण पृष्ठभूमि हो

अन्य बातों के समान होने पर सीधी भर्ती के मामले में अधिमानी दी जाएगी।

आयु

ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के आवेदन को भरने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 1 जुलाई को 18 वर्ष पूरी कर ली गई हो और 40 वर्ष से अधिक की आयु ना हो।


ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवश्यक सूचना

ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के लिए आवेदन करने के लिए किसी अन्य माध्यम को स्वीकार नहीं किया जाएगा जैसे कि स्पीड पोस्ट या रजिस्ट्री। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें।

2. दुग्ध पर्यवेक्षक अधिकारी 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा दुग्ध आयोग दुग्ध शाला विकास उत्तर प्रदेश लखनऊ के नियंत्रण अधीन राजकीय दूध पर्यवेक्षक के 62 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। दूध प्रवेशक अधिकारी के पद को भरने के लिए इच्छुक व्यक्ति इस नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

विज्ञापन संख्या 18(05)/ 2016

आवेदन की अंतिम दिनांक 6 जून 2023




आवेदन कैसे करें

1. आवेदन करने से पहले चयन आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in होम पेज के एग्जामिनेशन सेगमेंट के अंतर्गत डाउनलोड फॉर्म फॉर एलिजिबिलिटी चेकिंग विकल्प पर क्लिक करके उक्त पद की प्रदर्शित सूची में अपने नाम व रजिस्ट्रेशन नंबर की जांच कर लें उपरोक्त अनिवार्यता में निर्धारित कटऑफ प्राप्तांक प्रतिशत धारित करने की स्थिति में अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर पर आवेदन पत्र प्रमाणीकरण पत्र देशना पत्र एवं अंकतालिका पत्रक डाउनलोड कर और वांछित सूचनाएं भरकर राजकीय दूध पर्यवेक्षक के पद हेतु समस्त पत्रों की छाया प्रति को स्वप्रमाणित करके सचिव उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पिकप भवन तृतीय तल गोमती नगर लखनऊ 226010 के पते पर अंतिम तिथि से पहले व्यक्तिगत रूप से अथवा स्पीड पोस्ट डाक से आयोग कार्यालय में जमा अवश्य कर दें।

अनिवार्य शैक्षिक योग्यता

कृषि में कम से कम इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है या
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद का भारतीय दुग्ध शला डिप्लोमा
 होना आवश्यक है

नोट 

ऐसे अभ्यार्थी जिनके प्राप्तांक ग्रेड प्वाइंट में अंकित हो और उनके प्राप्तांक प्रतिशत अपनी-अपनी श्रेणियों में निर्धारित मानक के अंतर्गत हैं यह सक्षम प्राधिकारी द्वारा निर्गत इस आशय का प्रमाण पत्र अवश्य जमा करेंगे जिसमें ग्रेड प्वाइंट के समतुल्य प्राप्तांक प्रतिशत का उल्लेख किया गया हो अन्यथा उनका अध्ययन निरस्त किया जा सकता है।






Post a Comment

0 Comments